चण्डीगढ, 21 दिसंबर- हरियाणा रोडवेज में कार्यरत कंडक्टरों के व्यवहार को सर्वोत्तम करने के लिए प्रदेश के दो जिलों में पायलट आधार पर कंडक्टरों को प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा।
 हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों के साथ आज यहां हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि कंडक्टरों का व्यवहार ठीक होना चाहिए साथ ही सरकारी तंत्र में कार्यरत अन्य लोगों का भी व्यवहार ठीक होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में राज्य सरकार ने तीन दिन का चिंतन शिविर आयोजित किया जिसमें मंत्रिमंडल के सभी मंत्री और प्रशासनिक सचिव स्तर के सभी अधिकारी एक साथ थे।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों का एक प्रमाणित डाटा तैयार किया जाए। इसके अलावा, जन्म पंजीकरण तथा मृत्यु पंजीकरण के कार्य को शत-प्रतिशत कवर किया जाए ताकि इस प्रकार से भी एक डाटा तैयार हो सकें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यदि हमारे पास प्रदेश का रियल टाईम डाटा होगा तो योजना व परियोजनाओं को भी अच्छा बनाया जा सकेगा।  
श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों से बातचीत करते हुए कहा कि सीएमजीजीए एक विशेष योजना है और सीएमजीजीए को टीम के रूप में काम करना है। उन्होंने सीएमजीजीए से कहा कि आप लोगों का नाम मुख्यमंत्री के साथ जुड़ा हुआ है इसलिए अच्छा काम किया जाएगा तो उसका असर भी अच्छा होगा।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएमजीजीए योजना की सफलता को देखते हुए 6 विभागों में भी सीएमजीजीए लगाए गए हैं इनमें पुलिस, कृषि, इज आफ डूईंग बिजनेस, शहरी स्थानीय निकाय विभाग, वित और अक्षय उर्जा विभाग शामिल हैं।
बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता, मुख्यमंत्री के उप प्रधान सचिव श्री मंदीप सिंह बराड़, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री भूपेश्वर दयाल भी उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त, बैठक में अशोका विश्वविद्यालय की ओर से श्री विनित गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी भी उपस्थित थे।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post