विधायक कुलतार सिंह संधवां ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को लिखा पत्र
चंडीगढ़, 17 जनवरी 2018
    आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां ने हरियाणा सरकार द्वारा फिर से पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ की ऐफीलैशन लेने की कोशिशों का जोरदार विरोध करते हुए पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को पत्र लिखा है।
'आप' द्वारा जारी प्रैस में कुलतार सिंह संधवां ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से मांग की है कि वह किसी भी कीमत पर हरियाणा के कालेजों को फिर से पंजाब यूनिवर्सिटी की ऐफीलेशन न लेने दें क्योंकि इससे राजधानी चण्डीगढ़ पर पंजाब के हक ओर प्रभावित होंगे।
    कुलतार सिंह संधवां ने मुख्य मंत्री पंजाब को स्पष्ट किया कि काफी समय पहले हरियाणा सरकार ने सूबे के कालेजों की पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ से ऐफीलेशन रद्द कर हरियाणा की यूनिवर्सिटी के साथ कर दी थी, परंतु अब फिर से पंजाब यूनिवर्सिटी से ऐफीलेशन लेने की कोशिश के पीछे किसी साजिश की बू आ रही है। यहां तक कि पंजाब यूनिवर्सिटी के मौजूदा उप-कुलपति भी हरियाणा के कालेजों को फिर ऐफीलेशन देने के हक में दिखाई देते हैं। उप कुलपति का ऐसा कदम किसी निजी स्वार्थ या हरियाणा सरकार से यूनिवर्सिटी को माली मदद के लिए हो सकती है।
ऐसी सूरत में बतौर मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब के हितों की रक्षा के लिए आगे आ कर हरियाणा के इस कदम को असफल बनाएं, क्योंकि पंजाब के सत्ताधारियों के सुसत व्यवहार के कारण पंजाब पहले ही बहुत खाफा हो चुका है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post