चंडीगढ़ -- ()-- चंडीगढ़ पंजाब हरियाणा समेत संपूर्ण भारतवर्ष  में बाबा भीमराव अंबेडकर के जन्म उत्सव पर बड़ा हर्ष व खुशी का माहौल दिखाई दिया ।
देश में कोरोना वायरस की कहर व लॉक डाउन के चलते सोशल डिस्टेंस को मद्देनजर रखते हुए देशवासियों ने बाबा साहब का जन्मदिवस अपने-अपने घरों व निजी संस्थानों में मनाया ।
उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा पर फूल मालाएं चढ़ाई व शाम को अपने-अपने घरों में दीप प्रज्वलित कर बाबा साहब के प्रति सद्भावना प्रेम व भक्ति  का प्रतिबिंब दर्शाया । 
 जानकारी देते हुए अंबेडकरवादी डा. धर्मेंद्र अटकाण जी ने बताया  की बाबासाहेब द्वारा भारत के संविधान की रचना कर मानवता को नई दिशा प्रदान की है । वही मदन सिंह गतौली ने बताया की बाबासाहेब आंबेडकर जी प्रत्येक भारतवासी के लिए गौरव व सम्मान की प्रतिमा है ।
जिन्होंने देश में प्रशासनिक  राजनीतिक वह कानूनी रूपरेखा तैयार कर समानता का अधिकार दिया है । उन्होंने बताया कि बाबा  साहब अंबेडकर जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में  उन्होंने व सदगुरु कबीर महासभा  एवं धानक महासभा द्वारा शहर में लाॅक डाउन के चलते  पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंस बनाए हुए आज गरीब व जरूरतमंद लोगो में राशन व आटा आदि  वितरित किया गया ।

 सतगुरु कबीर महासभा व धानक महासभा के प्रधान सुरजीत सिंह फौजी ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं उन्होंने बताया कि  बाबा साहेब विश्व के बहुत बड़े दार्शनिक, समाज सुधारक, वकील, प्रशासनिक सोचक एवं मार्गदर्शक थे ।
जिन्होंने अपने अनुभव से लोगों  के रहन-सहन व समाज में बदलाव पैदा किया ।यही कारण है कि बाबासाहेब आंबेडकर को भारत में ही नहीं बल्कि संपूर्ण  विश्व में पूजा जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post