प्रवेश फरंड चंडीगढ़ 


वह दिल से सोचता है, दार्शनिक हैं, यहां तक कि कृषि और पशुपालन में उसे डिग्री भी मिली है, लेकिन आज की जिंदगी की रैट रेस का हिस्सा बनने से उसे इनकार है। मिलिए जोगी से, एक बेफिक्रा जो अमृतसर में एक तबेला और एक डेयरी चलाता है। जीवन में उनका मंत्र है ‘इन्सान पैसों से नहीं, खुशियों से अमीर होता है‘, जिससे जीवन की छोटी से छोटी चीजों में भी खुशी मिलती है। दूसरी ओर, माही घर के सभी कामों में बेहद कुशल होने के साथ साथ अमृतसर में महिला यात्रियों के लिए टैक्सी चलानेवाली पहली लड़की है जिसके सामने आगे जाकर एक अखिल महिला कैब सेवा शुरू करने का लक्ष्य है। माही एक मल्टीटास्कर है जो खुद का निशान बनाकर अपने परिवार में योगदान देने के लिए बेताब है। कई प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए, वह घर के कामकाज की उपेक्षा करनेवालों में से नहीं है। ड्राइविंग के लिए अपने जुनून से अपना कैरियर बनाने का प्रयास वह करती है और ‘अपनें शौक को व्यवसाय बनाओ‘ इस आदर्श पर माही चल रही है। ज़ी टीवी का नया प्राइमटाइम शो अमृतसर में आधारित एक प्रेम कहानी है। ‘तेरी मेरी इक जिंदरी‘, माही और जोगी के जीवन का अनुसरण करती है। ये दोनों ऐसे दो विपरीत व्यक्तित्व हैं जिनके जीवन और खुशी के प्रति अलग अलग दृष्टिकोण है, लेकिन वह उनके प्यार के रास्ते में नहीं आते हैं। ये प्रमुख भूमिकाएं    निभानेवाले टेलीविजन अभिनेता अध्विक महाजन और अमनदीप सिद्धू ने आज अपनें चरित्र रूप में चंडीगढ़ शहर का दौरा किया और प्रशंसकों और मीडिया के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए एक दिन बिताया।


जब से इसने छोटे पर्दे पर प्रीमियर किया है, तब से इस शो ने अपने शानदार किरदारों के साथ ही शो जिस शहर पर  आधारित है उसके प्रामाणिक चित्रण के लिए दर्शकों से अपार सराहना प्राप्त की है। माही और जोगी ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बना ली है। दर्शक स्पष्ट रूप से उनके बीच एक रोमांटिक एंगल बनने की प्रतीक्षा कर रहे हैं!


माही का किरदार निभाने वाली अमनदीप सिद्धू ने कहा, ’’मेरी पहली मुख्य भूमिका के रूप में मैं सच में माही से बेहतर किरदार नहीं पा सकती थी। मुझे पता था कि मैं इस उत्साही पंजाबी लड़की की भूमिका के लिए पूरी तरह से फिट हूँ और उसकी यात्रा शुरू करने के लिए वास्तव में रोमांचित थी। एक बेहतर जीवन के लिए परिवार में योगदान देने के उसके उत्साह और अपनें सपनों को पूरा करने की उसकी गहरी भावना मेरे लिए समान है। माही की इस विशेष विशेषता ने मुझे व्यक्तिगत रूप से उससे जुड़ने में मदद की।“ चंडीगढ़ आने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, अमनदीप ने कहा, ”चंडीगढ़ का दौरा हमेशा घर वापस आने जैसा है। यहां के लोग मेरे दूसरे परिवार की तरह हैं और मैं उनकी मुझे और मेरे शो को मिले सभी प्यार और आशीर्वाद के लिए बहुत आभारी हूँ। चंडीगढ़ में, मैं स्थानीय बाजारों से खरीदारी करने और स्वादिष्ट कुल्चे और चोले भटूरे खाना कभी मिस नहीं करती। बेशक, लोगों के साथ बातचीत किसी भी यात्रा का मुख्य आकर्षण होता है और मुझे एक बार फिर चंडीगढ़ की यात्रा करने और इस शहर में कुछ और समय बिताने की उम्मीद है। “


जोगी की भूमिका निभानेवाले लोकप्रिय टीवी अभिनेता अध्विक महाजन ने कहा, ”एक पात्र के रूप में जोगी मेरी अन्य सभी भूमिकाओं से बहुत अलग है। बेशक, वो एक बहुत ही रंगीन और ख़ुशमिज़ाज पंजाबी है जो मुझे अपना सा लगता है लेकिन उसके व्यक्तित्व का एक बहुत गहरा पहलू भी है जो उसे बाकी लोगों से अलग बनाता है। वह सपने नहीं देखता या उसकी बड़ी आकांक्षा नहीं है, वो छोटी छोटी चीजों में सबसे अधिक खुशी पाने की कोशिश करता है। दर्शकों ने मेरे पहले के प्रदर्शन और चरित्रों की सराहना की है और मुझे पूरा यकीन है कि जोगी भी उनके दिलों में जगह बनाएगा।“ चंडीगढ़ आने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, अध्विक ने कहा, ”मैं जालंधर से हूँ, इसलिए चंडीगढ़ में जाना और समय बिताना मेरे बचपन की यादों का हिस्सा रहा है। मेरे परिवार का एक हिस्सा यहां रहता है, जब भी मैं शहर का दौरा करता हूँ, मैं उनसे ज़रूर मिलता हूँ। जब भी मैं चंडीगढ़ आता हूँ, मेरी सारी यादें ताज़ा हो जाती है और इन लोगों से बातें करना मुझे बेहद पसंद है। हमारे शो के प्रति उनके समर्थन और प्यार के लिए उनका आभारी हूँ। मैंने इस शहर का हिस्सा बनने का हर आनंद लिया है और मुझे आशा है कि चंडीगढ़ के लोग मेरे किरदार और हमारे शो पर अपार प्रेम की वर्षा करेंगे।“


जबकि दर्शक माही और जोगी के मिलन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि माही के जीवन में अर्जुन (आकाश मनसुखानी) नामक एक नई बाधा आने वाली है, जो माही का हाथ मांगने का फैसला करता है। जोगी ने हमेशा माही को अपना करीबी दोस्त माना है और वह उसे प्रपोज़ भी   करनेवाला है। लेकिन अर्जुन का प्रस्ताव आनेपर माही के परिवार की ख़ुशी के बारे में उसे जानकारी नहीं है। माही के जीवन में और अधिक समस्याएँ लाते हुए, उसके जीवन को नष्ट करने के प्रयास में पप्पू जी (मनोज चंदीला) भी उससे शादी करना चाहते है। क्या माही को कभी जोगी में अपना सच्चा प्यार मिलेगा?


देखो ‘तेरी मेरी इक जिंदरी‘ में हर सोमवार से शनिवार रात 8 बजे केवल ज़ी टीवी पर 

Post a Comment

Previous Post Next Post