• मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स 2016-17 ज्यूरी मीट

Chandigarh 24th Feb. 2017 : भारत का शीर्ष फैशन ब्रांड मैक्स फैशन ने हाल ही में मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स लांच की। पिछले दो वर्षों में दुनिया भर से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद मैक्स ने अपने तीसरे संस्करण की ओर कदम बढ़ाया, ताकि फैशन डिजाइनिंग के छात्रों को अपनी क्रिएटीविटी दिखाने के लिए एक प्लेटफाॅर्म मिल सके और वे विश्व के फैशन के साथ खुद को जोड़ सकें। जनवरी 2017 में शुरू हुई यह प्रतियोगिता फरवरी 2017 तक चलेगी और इस एक महीने में इसे पूरे भारत से 300 से अधिक प्रविष्टियां पंजीकरण के लिए प्राप्त हुईं। 
इस साल प्री-फाइनल और फाइनल वर्ष के फैशन डिजाइन के छात्रों को चुना गया और भारत के मान्यता प्राप्त फैशन डिजाइनिंग संस्थानों को कहा गया है कि वे दि डार्क साइड थीम पर अपने डिजाइन जमा करें। यह देखना दिलचस्प रहा कि प्रतिभाशाली छात्रों की बहुत बड़ी संख्या ने अपने-अपने डिजाइन भेजे, जिस पर प्रतिष्ठित शख्सियतों की एक ज्यूरी के पैनल ने फैसला लिया। इस ज्यूरी में फैशन डिजाइनर श्रीमती प्रियदर्शिनी राव, वरूण बहल और नचिकेत बर्वे के साथ-साथ मैक्स फैशन के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार, मैक्स फैशन की वाइस प्रेसिडेंट श्रीमती कामाक्षी कौल और प्रोजेक्ट हेड मार्क राॅबिनसन शामिल हैं। 
थीम के प्रस्तुतीकरण, रचनात्मक विवरण, रंगों का सौंदर्य, प्रस्तुतीकरण, स्टाइल और वास्तविक अंदाज जैसे बिंदुओं पर विचार करते हुए ज्यूरी ने सारे प्रतियोगियों में से 15 को बतौर फाइनलिस्ट चुना। इन चुने हुए प्रतिभागियों को मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स नाइट के ग्रैंड फिनाले में अपनी कलेक्शन प्रस्तुत करने का अवसर प्राप्त होगा और यहां तीन विजेताओं की भी घोषणा होगी। 
तीन शीर्ष प्रतिभागियों के लिए खुशी की बात यह है कि उन्हें ज्यूरी पैनल के प्रतिष्ठित डिजाइनर्स के साथ इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा और साथ ही 50, 000 रूपए नकद पुरस्कार एवं प्रतिष्ठित फोटोग्राफर के साथ फोटो शूट का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही इन डिजाइन्स को फैशन पत्रिका एली में प्रकाशित भी किया जाएगा। इन तीनों में से चुने गए विजेता को मैक्स डिजाइन टीम के साथ एसएस 18 कलेक्शन का हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा।
इस अवसर पर मैक्स फैशन के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर वसंथ कुमार ने बताया कि मैक्स फैशन में हमलोग सफलतापूर्वक मैक्स डिजाइन अवाॅड्र्स के तीसरे संस्करण में प्रवेश कर गए हैं। यह युवा एवं क्रिएटीव फैशन डिजाइन के छात्रों के लिए उपयोगी मंच है, ताकि वे अपनी वास्तविकता से दुनिया का परिचय करवा सकें। इस तरह की प्रतियोगिता को आरंभ करने के पीछे मुख्य वजह यह है कि छात्रों को उनके सपनों को प्रदर्शित करने का एक अवसर मिले और उनके बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए उन्हें एक अच्छा मंच दिया जा सके। 
मैक्स फैशन के बारे में
एक शीर्ष ब्रांड के रूप में मैक्स अपने ग्राहकों के लिए वन स्टाॅप शाॅप के तहत पूरे परिवार के लिए कपड़ों, एक्सेसरीज और फुटवियर की लंबी रेंज प्रस्तुत करता है। लैंडमार्क ग्रुप का फैशन ब्रांड मैक्स देश में अपने काॅन्सेप्ट लेटेस्ट फैशन एट ग्रेट प्राइसेस पर खरा उतरता है, जिसमें खरीदार के लिए उसकी पसंद के अनुरूप अंतरराष्टंीय फैशन और क्वालिटी से सजी पोशाक मौजूद है। इसमें लेटेस्ट टंेंड्स के मुताबिक अपैरल, फुटवियर और एक्सेसरीज उपलब्ध हैं। स्टोर का माहौल ऐसा बनाया गया है, जिसमें पूरे परिवार को अंतरराष्टंीय स्तर की खरीदारी का अनुभव मिलता है, वह भी उपयुक्त संतोष के साथ। वैश्विक स्तर पर मैक्स के 16 देशों में 350 स्टोर मौजूद हैं, जबकि भारत के 60 शहरों में मैक्स के 165 स्टोर हैं। साल 2017 के अंत तक ब्रांड की योजना भारत में 200 स्टोर खोलने की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post