पानीपत । शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने बताया है कि पानीपत के सेक्टरों में जर्जर सडकों के जीर्णोद्धार पर 12.80 करोड रूपए खर्च करने की कार्य योजना को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि इस कार्य योजना में ढाई करोड रूपए की राशि नगर निगम पानीपत को पहली किश्त के तौर पर जारी की जा रही है।
आज यहां जारी बयान में जानकारी देते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने बताया कि पानीपत में सेक्टरों में सडकों की बदहाल स्थिति को दुरूस्त करने के लिए विभागीय स्तर पर एक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए थे। पानीपत नगर निगम के अधिकारियों द्वारा इस संबंध में चंडीगढ मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट भेजी गई। जिसपर तैयार प्रस्ताव को उनके द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेजा गया था। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी देते हुए विभिन्न सेक्टरों की जर्जर सडकों के सुधार का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। 
मंत्री कविता जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 12.80 करोड रूपए की मंजूरी दी गई है, जिसमें ढाई करोड रूपए की राशि पहली किश्त के तौर पर जारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग एक से सनौली रोड पर सेक्टर 11, सेक्टर 12, सेक्टर 25 को विभाजित करने वाली सडकों की विशेष रिपेयर पर 715.85 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी। जबकि सेक्टर 13, सेक्टर 17 व सेक्टर 18 को विभाजित करने वाली सडक की विशेष रिपेयर पर 114.60 लाख रूपए, जीटी रोड से सेक्टर 13 और सेक्टर 17 के आउटर पैरिफरल रोड (यमुना एंक्लेव से वाटर वक्र्स) की विशेष रिपेयर पर 158.70 लाख रूपए तथा सेक्टर 12 के अंदरूनी सडकों की विशेष रिपेयर पर 291.65 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पानीपत के विभिन्न सेक्टरों में सडक को लेकर होने वाली परेशानी को सुनियोजित तरीके से दूर किया जाएगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post