-कांग्रेस और अकाली-भाजपा ने सत्ता पर कब्जा रखने के लिए ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति को भी दी मात
चंडीगड़, 7 दिसंबर 2017 
पंजाब में होने जा रही नगर कौंसिल चुनावों में कांग्रेस और अकाली-भाजपा द्वारा स्थानीय स्तर पर की जा रही हिंसा की जोरदार निंदा करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने लोगों को शान्ति बनाऐ रखने और चुनावों में कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठजोड को सबक सिखाने की अपील की है।
    पार्टी के सूबा सह-प्रधान और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठजोड ने सत्ता पर कब्जा रखने के लिए अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ नीति को भी मात दे दी है। जहां कांग्रेस और अकाली-भाजपा के बड़े नेता ऊपरी स्तर पर एक हैं वहीं निचले स्तर पर लोगों को आपस में लड़वा कर एक दूसरे को दुश्मन बना रहे हैं, क्योंकि पार्टी के नाम पर पैदा की गुटबाजी जितनी तीखी होगी उतनी ही इनकी राजनैतिक की दुकान अधिक चलेगी।
अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब की जनता के लिए कांग्रेस और अकाली-भाजपा की इन भद्दी चालों से सुचेत होने का समय आ गया है। ‘आप’ नेता ने कहा कि लोगों को निचले स्तर पर लडवा कर कैप्टन और बादल परिवार बारी बांध कर पंजाब को लूट रहे हैं। जबकि बिजली, पानी, सिवरेज, सफाई, बिजली की तारों के जाल, गलियां-नालियां, सेहत सेवाएं और स्कूल शिक्षा जैसी बुनियादी सहूलतों के हालात आज भी जैसे के वैसे ही है। अनगिणत समस्याएं और मुश्किलों में घिरे आम लोगों की किसी जगह कोई सुनवाई नहीं, भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। जिस के लिए बादल और कैप्टन जिम्मेदार हैं। जो पिछले लंबे समय से बारी बांध कर सत्ता भोग रहे हैं। लोगों का ध्यान जन-समस्याओं की तरफ न जाए, इस लिए चुनावों में हिंसा भडक़ा कर डर का माहौल पैदा करने और गुटबाजी को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते आ रहे हैं। अमन अरोड़ा ने कहा कि राज्य की मशीनरी का पूरी तरह राजनीतीकरण कर दिया गया है और राज्य चुनाव कमिशनर का दफ्तर भी मूक दर्शक की भूमिका निभा रहा है।
अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब की जनता को इन चुनावों में आम आदमी पार्टी और अन्य साफ छवि वाले उम्मीदवारों को जिता कर कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठजोड को मात देनी चाहिए जिससे कैप्टन सरकार अपने चुनावी वायदे पूरे करें और लोगों की असली समस्याओं के हल के बारे में गंभीर हो। 

Post a Comment

Previous Post Next Post