सोसाइटी ऑफ सोशल वालंटियर एजेंसी की तरफ से चंडीगढ़ में एक कम्युनिटी इवेंट आयोजित किया गया । जिसमें एचआईवी एड्स के बारे में जागरुक करवाया गया । इस अवसर पर फन गेम्स प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में नगर निगम काउंसलर  फर्मिला और काउंसलर राजेश कालिया बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे ।
सोसाइटी ऑफ सोशल वॉलंटियर एजेंसी के निदेशक व पूर्व डीजीपी पंजाब एस के वर्मा के अनुसार एचआईवी अधिकतर टीका की सुंई के आदान प्रदान से फैलता है । हमारा मुख्य उद्देश्य नशा करने वाले एचआईवी के रोगियों को टीका लगाने से हटाकर दवाईयों के इस्तेमाल पर लाना है । उन्होने बताया कि यह दवा बड़ी महंगी है व एचआईवी के रोगियों को मुफ्त में दी जाएगी ।
संस्था की प्रोजेक्ट  मैनेजर हैरी जसपाल ने

बताया कि इस इवेंट के जरिए एचआईवी एड्स के रोगियों को नीडल या टीके से होने वाली एचआईवी एड्स की बीमारी के बारे में जानकारी भी दी गई । उन्होंने बताया कि डड्डू माजरा कॉलोनी के मकान नंबर पांच में संस्था की तरफ से इन रोगियों की सहूलियत के लिए एक क्लीनिक भी खोला गया है । उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई, जिसमें म्यूजिकल चेयर, दंड बैठक, टंग ट्विस्टर एवं केले खाने की गेम्स रखी गई । विजेताओं को मेडल व शील्ड देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम में डड्डूमाजरा कॉलोनी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह बीजेपी महिला मंडल अध्यक्ष सिमरन पार्षद राजेश कालिया वार्ड नंबर 7 एवं संस्था की टीम ने कार्यक्रम की सफलता को लेकर पुरजोर कोशिशें कर रखी थी । इस कार्यक्रम में करीब 10-12 प्रतिभागियों ने भाग लिया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post