चंडीगढ़, 22 नवंबर-आज यहां चंडीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें हरियाणा,पंजाब तथा चंडीगढ़ के करीब 400 स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का विषय ‘आज का बचपन’ अथवा ‘भारत में बाढ़’ था।
इस अवसर पर प्रतियोगिता के लिए बच्चों को किट वितरित करने के बाद जाट सभा पंचकूला/चंडीगढ़ के प्रधान डॉ. महेंद्र सिंह मलिक (रिटायर्ड डी.जी.पी हरियाणा पुलिस) ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में रचनात्मक भावना का विकास करने तथा उनकी प्रतिभा को तराशना है।
 प्रतियोगिता के परिणामों की जानकारी देते हुए जाट सभा के उपप्रधान श्री जयपाल पूनिया ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन तीन श्रेणियों में किया गया। इसमें श्रेणी ए में कक्षा तीसरी से पांचवी, श्रेणी बी में कक्षा छह से आठवीं तथा श्रेणी सी के अंतर्गत कक्षा नौंवी से लेकर 12 वीं तक के विद्यार्थी शामिल थे। इनमें श्रेणी ए में मेहर प्रथम, मेधा गुप्ता द्वितीय, अरमान तृतीय तथा नंदनी पाठक, सिद्यानंद, रचित जांगड़ा, सरस्वती व आस्था को सांत्वना  पुरस्कार मिला है। इसी प्रकार श्रेणी बी में हविंदर सिंह को प्रथम, सौरभ को द्वितीय, नितिन कुमार तृतीय तथा शेरो सिंह, आफरीन, हिमानी नैयर,स्नेहा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया है। श्रेणी सी में अमित को प्रथम, अमन पाठक को द्वितीय, मुमताज अली को तृतीय तथा ओम,रिया कुमारी, कृष्ण कुमार, नम्रता जैन एवं अनन्या शर्मा को मुख्य अतिथि जाट सभा के उपप्रधान श्री जयपाल पूनिया ने सांत्वना पुरस्कार से नवाजा है।
उन्होंने बताया कि जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता की प्रत्येक श्रेणी में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 2100 रूपए,1500 रूपए तथा 1100 रूपए की नकद राशि के अलावा मैरिट प्रमाण-पत्र दिया गया। इनके अलावा सांत्वना पुरस्कार के रूप में  विजेताओं को 500-500 रूपए की नकद राशि तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post