चंडीगढ़, 21 नवंबर। बीजेपी के भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी के बाद अब केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। राफेल डील में प्रधानसेवक की भागीदारी का मामला उजागर होने के बाद बीजेपी की हालत डूबते जहाज के समान हो गई है और लोगों का भाजपा सरकार और मोदी से विश्वास उठ गया है। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने आज जींद जिला के सफीदो विधानसभा क्षेत्र के गांव डिडवाड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। 
डा. अशोक तंवर ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया व सीबीआई सहित तमाम संवैधानिक संस्थानों की स्वायतता पर प्रधानसेवक के कार्यालय की सीधी भागीदारी से जिस प्रकार हमले हो रहे हैं, उससे देश में लोकतंत्र को खतरा हो रहा है। सत्ताधारी दल के अहंकार का असर पार्टी के भीतर बढ़ते अंसतोष से भी जाहिर हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले पंजाब और अब छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी बड़ी हार की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नोटबंदी और जीएसटी को कड़वी दवा की संज्ञा दे रहे हैं परंतु हकीकत में ये कड़वी नहीं जहरीली दवा है जो देश की जनता के लिए घातक सिद्ध हो रही है। डॉ. तंवर ने कहा कि मोदी जी देश के किसी भी हिस्से में जाते हैं तो अपने आपको उसी क्षेत्र से जोड़ लेते हैं, हरियाणा आने पर भी उन्होंने ऐसा ही कुछ कहा था और किसानों, सैनिकों, पूर्व सैनिकों, युवाओं, व्यापारियों, कर्मचारियों से बड़े-बड़े वादे किए थे परंतु वो सब एक छलावा ही निकले। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का काम केवल धर्म, जाति और क्षेत्र के नाम पर लोगों में फूट डालना और दंगे करवाना है, ऐसे में हरियाणा के लोगों को भी अब बांटने की राजनीति करने वालों के प्रति सजग रहना होगा। 
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले चुनावों के दौरान मोदी ने हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था परंतु हकीकत यह है कि मोदी सरकार ने रोजगार देने का नहीं छीनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से हर वर्ष रोजगार के जो आंकड़े प्रकाशित किए जाते थे परंतु मोदी जी ने वो पद्धती भी एक तुगलकी फरमान द्वारा समाप्त कर दी है ताकि लोगों को रोजगार के बारे में अंधेरे में ही रखा जा सके।
केंद्र के साथ-साथ राज्य की खट्टर सरकार पर भी सीधा प्रहार करते हुए तंवर ने कहा कि देश में सबसे सुरक्षित व आरामदेह हरियाणा रोडवेज को भी बीजेपी सरकार की नजर लग गई है। हरियाणा रोडवेज की नो प्रोफिट नो लॉस पर चलने वाली व्यवस्था का दीवाला निकालने के लिए किलोमीटर स्कीम की ऐसी व्यवस्था की जा रही है जोकि दिल्ली सहित देश के अलग-अलग राज्यों में वर्षों पहले विफल हो चुकी है लेकिन चहेतों को लाभ पहुंचाने की सौदेबाजी में पहली बार ऐसा होगा कि हरियाणा रोडवेज कमाकर निजी बस ऑपरेटरों को लाभ पहुंचाएगी। मेहनती कर्मचारियों को ओवरटाइम देने के लिए राज्य सरकार के पास फंड नहीं है लेकिन किलोमीटर स्कीम से चलने वाली बसों को हर महीने लाखों का भुगतान किया जाएगा। यह स्कीम रोडवेज के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला साबित होगी। 
उन्होंने कहा कि हरियाणा की निक्कमी सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग के कर्मचारियों को चाहे वो डॉक्टर हो, गैस्ट टीचर हों, लैब टैक्नीशन हों, सभी को अपने अधिकारों के लिए सडक़ों पर उतरना पड़ा है। उन्होंनें कहा कि मुख्यमंत्री के संरक्षण में राज्य की नदियों तथा नालों से अवैध खनन धड़ल्ले से हो रही है जिसका कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर संज्ञान लिया जायेगा और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post