प्रवेश फर्न चंडीगढ़

फरहान अख्‍तर की स्‍पोर्ट्स ड्रामा फिल्‍म 'तूफान' प्राइम वीडियो पर 16 जुलाई 2021 को रिलीज हो रही है । तमाम कयासों के बीच फिल्‍म की रिलीज को इससे पहले पोस्‍टपोन कर दिया गया था। राकेश ओमप्रकाश मेहरा  के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म डोंगरी के एक लड़के की कहानी है, जो अंडरवर्ल्‍ड की काली दुनिया से अलग मुक्‍केबाजी को चुनता और अपनी अलग दुनिया बनाता है।



 ‘तूफान’ को रितेश सिद्धवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्‍तर ने प्रोड्यूस किया है 

इस फिल्‍म में फरहान अख्‍तर के साथ मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक शाह और हुसैन दलाल ने मुख्‍य भूमिकायें निभायी हैं और इसे निर्देशित किया है राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने

भारत और 240 देशों तथा क्षेत्रों के प्राइम मेंबर्स ‘तूफान’ को एक्‍सक्‍लूसिव रूप से अमेझॉन प्राइम वीडियो पर स्‍ट्रीम कर सकते हैं, शुरू हो रहा है 16 जुलाई 2021 से


लीड एक्‍टर और को-प्रोड्यूसर फरहान अख्‍तर ‘तूफान’ के लिये शहर के वर्चुअल सफर को लेकर उत्‍साहित होते हुये कहते हैं, “ चंडीगढ़ बाकी शहरों की तरह ही बेहतरीन संस्‍कृति और प्रेरणा से भरी कहानियों की धरती है। यह देश की कई जानी-मानी खेल हस्तियों का भी गढ़ है और उन्‍होंने अपने योगदान से हमारा मान बढ़ाया है। बतौर प्रोड्यूसर और एक्‍टर चंडीगढ़ में स्‍थानीय मीडिया से बातचीत का मौका मिलने पर काफी खुश हूँ। मुझे खुशी है कि ‘तूफान’ की दमदार और प्रेरणादायी कहानी की एक झलक पेश करने का मौका मिला। इतने सालों के दौरान इस शहर ने मुझे जो प्‍यार और सपोर्ट दिया है उसे देखना वाकई शानदार अनुभव है।” उनहोंने आगे अपनी भूमिका के बारे में कहा कि, “’तूफान’ के साथ मुझे यह जानने का मौका मिला कि आप फिजिकली कितने भी ताकतवर क्‍यों न हों, एक बॉक्‍सर होना बिलकुल ही अलग तरह का अनुभव है। इस किरदार की शारीरिक और भावनात्मक तैयारी के लिये मैं दिन में 8 से 9 घंटे की कड़ी ट्रेनिंग से होकर गुजरा। यह किरदार और कहानी मेरे दिल के काफी करीब है और मुझे उम्‍मीद है दर्शक भी ऐसा ही महसूस करेंगे।” 


शहर के वर्चुअल सफर की अपनी उत्‍सुकता बयाँ करते हुये फिल्‍म की लीड ऐक्‍ट्रेस मृणाल ठाकुर ने कहा कि, “मैं फरहान की बात से सहमत हूँ कि चंडीगढ़ ने खेल की दुनिया में काफी बड़ा योगदान दिया है और यहाँ के लोगों से बातचीत करना मेरे लिये शानदार अनुभव रहा। इस शहर की सबसे अच्‍छी यादों में शामिल है कुछ बेहद ही स्‍वादिष्‍ट पंजाबी व्यंजन जैसे मक्‍के दी रोटी और सरसों दा साग का वह स्‍वाद चखना। जब भी मैं इस शहर में आई हूँ मैंने यहाँ के मीठे और नमकीन पकवानों का स्‍वाद लेने के लिये समय निकालने की पूरी कोशिश की है।” अपनी भूमिका के बारे में उनहोंने कहा, “रिंग में खड़े हर व्‍यक्ति के पीछे एक महिला का सपोर्ट होता है। अज्‍जू भाई के अजीज बनने के इस पूरे सफर में अनन्‍या के मेरे किरदार  ने काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी है। इस लड़की को जो बात औरों से अलग बनाती है वह है उसका आत्‍मविश्‍वास, नेक और बड़ा दिल। अनन्‍या का किरदार निभाने के बाद एक एक्‍टर के तौर पर मुझे ऐसा लगता है कि मैं पहले से ज्‍यादा मजबूत और आत्‍मविश्‍वासी हुई हूँ। मुझे पूरा विश्‍वास है कि यह उन भूमिकाओं में से एक है जिसे बॉलीवुड की हर अभिनेत्री निभाने की ख्‍वाहिश करेगी। मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मुझे अनन्‍या का इतना दमदार और तेजतर्रार किरदार निभाने का मौका मिला।” 

  

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि, “चंडीगढ़ के लोग काफी मिलनसार हैं। यहाँ के लोगों का विनम्र और सरल स्‍वभाव मुझे काफी पसंद आया। स्‍थानीय मीडिया से मुलाकात शानदार रहा और इतने सालों में उन्‍होंने जो प्‍यार और सपोर्ट दिया है उसके लिये मैं तहेदिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे उम्‍मीद है कि वे ‘तूफान’ को भी इसी तरह अपना प्‍यार और आशीर्वाद देंगे।” उनहोंने आगे कहा कि, “’तूफान’ की कहानी के मूल में वे सारी चुनौतियाँ हैं जिससे लोगों को होकर गुजरना पड़ता है और यह कहानी कहती है कि किस तरह लोगों को हार नहीं माननी चाहिये। यह पूरी तरह से एक एंटरटेनर है जो बेहद रोमांचक है, विचारों को झकझोरने वाली और प्रेरणादायी है। तो फिर अपने कैलेंडर में तारीख दर्ज कर लें और इस मनोरंजक फिल्‍म का मजा लेने के लिये पॉपकॉर्न के बकेट के साथ तैयार हो जाइये।”


Post a Comment

Previous Post Next Post