पानीपत :
हरियाणा में आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर वर्ग ए के बुद्धिजीवी एवं जनता बहुत ही संवेदनशील है इसी के चलते पहले भी कई बार सरकार के आगे वर्ग एक ही कई संस्थाओं ने प्रस्ताव मांगे आदि रखी थी । इसी के चलते अखिल भारतीय धानक समाज के अध्यक्ष पवन दुग्गल ने मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार से अपील की है कि जो घोषणा उन्होंने की थी उसे इस विधानसभा सत्र में अमलीजामा पहनाए ।
संवाददाता से बातचीत करते हुए पवन दुग्गल ने बताया कि  मुख्यमंत्री मनहोरलाल खट्टर को उनके द्वारा 16 जून 2019 को जींद में आयोजित राज्य स्तरीय कबीर जयंती समारोह में उनके द्वारा की उस घोषणा पर ध्यान दिलाना चाहता हूं जिसमे घोषणा की थी कि आपकी ए वर्ग की मांग जायज है और  इस मांग को हम एससी ए वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा के नए सत्र से शिक्षा संस्थानों दाखिलों में लागू करेगे ।
माननीय मुख्यमंत्री जी मैं आपका ध्यान उस घोषणा पर दिलाना चाहता कि आप हरियाणा के शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र में अपने द्वारा की गई उस घोषणा को पूरा करे। ताकि एससी ए वर्ग के बच्चों को अच्छी शिक्षा संस्थानों में दाखिला मिल सके। भविष्य में मांग करते हैं कि आरक्षण में वर्गीकरण शिक्षा के साथ-साथ नौकरियों एवं प्रमोशन में भी लागू किया जाए जिससे निम्न स्तर के गरीब युवा आगे बढ़ सकें एवं समानता के अधिकार से  मिल सके।

2 Comments

  1. It seems we are not able to follow up properly, when a CM has promised he either say that he made a mistake while promising or should make it applicable in Haryana. Rajpal khatak

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post